रविंद्र गायकवाड़ पर संसद में भिड़े मंत्री, शिवसेना ने कहा- मुंबई से नहीं उड़ पाएंगे विमान


नई दिल्‍ली: एयर इंडिया के कर्मचारी को पीटे जाने के बाद एयर इंडिया द्वारा शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर बैन लगाने और मुकदमा दर्ज होने के मामले पर अब राजनीति गरमा गई है. आज संसद में शिवसेना द्वारा अपनी मांगों को लेकर इस मुद्दे पर हंगामा किए जाने के बाद भी पार्टी आक्रामक रुख अपनाए हुए है ! शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने को लोकसभा में अपना पक्ष रखा। उनके पक्ष रखने के बाद केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने अपना बयान दिया जिसके चलते शिवसेना सांसद भड़क गए और नारेबाजी करने लगे।
नौबत यहां तक आ गई कि अनंत गीते गुस्से में केंद्रीय विमानन मंत्री गजपति राजू से बहस में उलझ गए और धक्क मुक्की तक की नौबत आ गई। मामला गर्माता देख गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीच-बचाव किया। हंगमे के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बैठक बुलाई जिसके बाद अनंत गीते ने किसी तरह के दुर्व्यवहार की बात से इन्कार किया।
नाराज शिवसेना सांसदों ने धमकी दी है कि मुंबई से एयर इंडिया के विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे और इसके चलते विमानन कंपनी ने अतिरिक्त सुरक्षा मांगी है।
इससे पहले गायकवाड़ ने सदन में कहा कि बिना जांच किए ही उनकी मीडिया ट्रायल हुआ है और उन्हें दोषी ठहराते हुए हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया।
पहले मामले की जांच की जाए और उन पर लगे प्रतिबंध हटाए जाएं। उन्होंने कहा कि दुर्व्यवहार मैंने नहीं किया बल्कि मेरे साथ हुआ और इसके चलते मुझे गुस्सा आ गया। मैं मांग करता हूं कि मुझ पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं। मेरी वजह से संसद की गिरमा को ठेस पहुंची इसलिए माफी मांगता हूं लेकिन सिर्फ संसद से उस अफसर से नहीं।
वहीं केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और विमानों में सुरक्षा महत्वपूर्ण मुद्दा जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उनके बयान को सुनकर शिवसेना सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया और लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ गई।

टिप्पणियाँ