दिल्ली से लखनऊ पहुंचते ही सीएम आदित्यनाथ से मिले IAS अवनीश अवस्थी

लखनऊ। केंद्र सरकार में सामाजिक अधिकारिता मंत्रालय में तैनात उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी वहां से रिलीव होने के बाद लखनऊ रात लखनऊ पहुंचे। कल देर रात ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके कार्यालय में मुलाकात की।


माना जा रहा है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी ही प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनात होंगे। केंद्र सरकार ने उनको उत्तर प्रदेश के लिए रिलीव भी कर दिया है। कल शाम को ही वह केंद्रीय सेवा से कार्यमुक्त हो गए थे। अवस्थी मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पद का दायित्व निभाएंगे।

अवस्थी देर रात 11.35 बजे सीएम ऑफिस शास्त्री भवन (एनेक्सी) पहुंचे। उस समय शास्त्री भवन के पंचम तल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभागों की कार्य योजना का प्रस्तुतीकरण देख रहे थे। विभागों के बाद प्रस्तुतीकरण देखने के बाद रात तकरीबन 12.20 बजे मुख्यमंत्री शास्त्री भवन से जब अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग के लिए निकले तब अवस्थी भी उनके साथ रहे।


गौरतलब है कि साल 1987 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से बीटेक हैं। अप्रैल 2013 में वह केंद्र प्रतिनियुक्ति पर गए थे। इसके पहले अवस्थी प्रदेश में कई महत्वपूर्ण पदों पर सेवाएं दे चुके हैं।

टिप्पणियाँ