सियासी अखाड़ा बनती जा रही है ये बॉलीवुड फ़िल्में , 100 से ज्यादा फिल्म प्रोड्यूसर्स ने बीजेपी को वोट न करने की अपील की !

कोई टिप्पणी नहीं

बीते 5 सालों में आपने भारतीय राजनीति में बड़ा बदलाव होता देखा होगा. अभिनेता और नेता के बीच जो रिश्ता है वो आज से नहीं कई सालों पुराना है.

बस फर्क है तो इतना कि पहले अभिनेता अभिनय कर नाम कमाने के बाद राजनीति से जुड़ते थे और अब अभिनेता नेताओं की बायोपिक फ़िल्मों के ज़रिये बड़े पर्दे पर राजनीति करते दिख रहे हैं.

2018 में कई ऐसी फिल्में आईं जो किसी बड़े राजनेता कि बायोपिक का हिस्सा रहीं. !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि चमकाने वाली एक के बाद एक कई फ़िल्में रिलीज़ हुईं. फिर वो 2018 में आई 'उरी :द सर्जिकल स्ट्राइक' हो या फिर हाल ही में रिलीज़ हुई राकेश ओम प्रकाश मेहरा कि फ़िल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर'.

अब आलम ऐसा है कि पूरी फिल्म ही रिलीज़ हो रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर. फ़िल्म का नाम है 'पीएम नरेंद्र मोदी'.

इस फ़िल्म में नेरन्द्र मोदी का क़िरदार अभिनेता विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं जो की कई फ्लॉप फिल्मे दे चुके है! कुछ दिनों पहले बानी बानी फिल्मो में मनमोहन सिंह की छवि करब करते हुए अनुपम खेर के फील सामने आयी , दूसरी तरफ बालासाहब ठाकरे को देश का एक गद्दावर नेता बताते हुए फिल्म आयी !

तेलगु भाषी लोगो के बीच निकली एक फिल्म "यात्रा " जो की कांग्रेस के नेता यसर रेड्डी पर आधारित थी ये सब उनकी छवि को चुनाव से पहले यद् दिलाने के लिए प्रतीत होती है! केरला में तो कई फिल्मे ऐसी है जिसमे हीरो को कम्युनिस्ट पार्टी का दिखाया है !

चुनाव से पहले इन फिल्मो का आना क्या महज़ इत्तेफ़ाक़ है ? लोगो की माने तो है तो प्रोपेगैंडा फ़िल्म ही ! मुझे अपनी दादी  याद है जो फिल्म में हीरो के गोली लगने पर रोटी थी। ,उनको लगता था की उनके प्रिय हीरो को सही में गोली लगी है ! और आज भी भारत में ऐसे कई दर्शक है जो फिल्मो से प्रभावित होते है ! ऐसे में इन फिल्मो से राजनेताओ को फायदा होता है इसमें कोई संदेह नहीं  !

देश 100 से ज्यादा फिल्म प्रोड्यूसर्स ने बीजेपी को वोट न करने की अपील की ! फिल्म प्रोड्यूसर्स ने एक वेबसाइट ‘WWW.ARTISTUNITEDINDIA.COM’ पर यह अपील पोस्ट की है. देशभर में फिल्म निर्माण समुदाय से जुड़े करीब 100 से ज्यादा कलाकारों ने Save Democracy( लोकतंत्र बचाओ) नाम से एक अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत कलाकारों ने आगामी (2019) लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट ना देने की लोगों से अपील की है।

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Please share your suggestions and feedback at businesseditor@intelligentindia.in