Intelligent India News हिन्दी

Kylie Jenner : काइली जेनर बनीं सबसे कम उम्र की अरबपति

Post By Editor Intelligent India · On मार्च 06, 2019




वो कहते हैं न वक़्त बदलते देर नहीं लगता और वक़्त जब अच्छा हो तो सब कुछ अच्छा हो जाता है। ये बिलकुल जरुरी नहीं की शोहरत और कामयाबी बड़े होने पर ही हाथ आये। छोटे से उम्र में ही किस तरह से शोहरत कदम चूमती है इसका एक बहुत ही खूबसूरत उदाहरण हमारे सामने हैै। अक्सर हम अपनी उम्र को देखते हुए प्लानिंग करतेे है, चाहे वो शुरू बिजनेस की हो या फिर नौकरी करते हुए सेविंग करने की। लेकिन, 20 साल की काइली जेनर ने यह साबित कर दिया कि शोहरत उम्र की मोहताज नहीं होती। अमेरिका की रियल्टी टीवी स्टार काइली जेनर कामयाबी का नया मुकाम हासिल करनेवाली हैं । फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक, काइली जेनर अमेरिका की सबसे कम उम्र की 'सेल्फ मेड' अरबपति हैं। फिलहाल, उनकी संपत्ति 90 करोड़ डॉलर यानी करीब 6120 करोड़ रुपए है।



दो साल पहले की शुरुआत

काइली ने दो साल पहले फरवरी में काइली कॉस्मेटिक नाम से कंपनी शुरू की थी। तब से अब तक काइली की कंपनी लगभग 63 करोड़ डॉलर यानी करीब 4284 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट दुनियाभर में बेच चुकी हैं। इतना ही नहीं फोर्ब्स के मुताबिक, रियल्टी शोज और बिजनेस के दम पर ही उनकी कंपनी की वैल्यू 90 करोड़ डॉलर पहुंची हैं, जेनर अपनी कंपनी की मालकिन हैं और इस तरह से हम कहे तो वीमेन उद्यमीकी मिशाल बन गयी हैं। जेनर ने कंपनी की शुरुआत महज 29 डॉलर से की थी। काइली की कंपनी का लिप्स्टिक मैचिंग सेट और लिप लाइनर सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं.

Kylie Jenner Wiki:

Age : 21 years
Date of Birth : 10 August 1997

Kylie Jenner : काइली जेनर बनीं सबसे कम उम्र की अरबपति

0 Comment

64x64
64x64
Releted Article

About Me

Bipin Sasi is a technology executive and a seasoned Journalist fighting fake news in India. He try to verify the facts with technology and present the truth behind any news circulating in Indian Media.