महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 रिक्त सीटों के लिए चुनाव 21 मई को होंगे

महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 रिक्त सीटों के लिए चुनाव 21 मई को होंगे। मतगणना भी उसी दिन, 21 तारीख को होगी। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने चार उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। बीजेपी ने डॉ। अजीत गोपाडे, प्रवीण दटके, गोपीचंद पडलकर और रंजीत मोहिते को मौका दिया है। इसलिए, यह स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी ने पंकजा मुंडे, एकनाथ खडसे, चंद्रशेखर बावनकुले, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता जैसे बागियों पर नकेल कस दी है।


दूसरी ओर, वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे, जो पिछले कई दिनों से परेशानी में हैं, विधान परिषद के लिए इच्छुक थे। उन्होंने उम्मीदवारी के लिए जोर दिया था। उन्होंने पार्टी नेताओं को इसके बारे में सूचित भी किया था। लेकिन, इस बार भी उन्हें डच दिया गया है। एकनाथ खडसे के साथ, अनुभवी पंकजा मुंडे, विनोद तावड़े और चंद्रशेखर बावनकुले को भी हटा दिया गया है। इसलिए अब इन वफादारों का राजनीतिक पुनर्वास फिर से स्थगित कर दिया गया है और राजनीतिक हलकों में इसकी बहुत चर्चा है।

इस बीच, रिक्तियों में वर्तमान में बीजेपी के लिए 3, एनसीपी के लिए 3, कांग्रेस के लिए 2 और शिवसेना के लिए 1 पद शामिल हैं। वर्तमान ताकत के अनुसार, भाजपा को विधान परिषद में 3 सीटें आसानी से मिल सकती हैं। चौथी सीट के लिए कुछ वोट कम होंगे, इसलिए सहयोगी दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों की मदद लेने के लिए भाजपा भी अपनी कमर कस रही है।

0 Commentss