सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रविंद्र गायकवाड़ पर संसद में भिड़े मंत्री, शिवसेना ने कहा- मुंबई से नहीं उड़ पाएंगे विमान


नई दिल्‍ली: एयर इंडिया के कर्मचारी को पीटे जाने के बाद एयर इंडिया द्वारा शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर बैन लगाने और मुकदमा दर्ज होने के मामले पर अब राजनीति गरमा गई है. आज संसद में शिवसेना द्वारा अपनी मांगों को लेकर इस मुद्दे पर हंगामा किए जाने के बाद भी पार्टी आक्रामक रुख अपनाए हुए है ! शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने को लोकसभा में अपना पक्ष रखा। उनके पक्ष रखने के बाद केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने अपना बयान दिया जिसके चलते शिवसेना सांसद भड़क गए और नारेबाजी करने लगे।
नौबत यहां तक आ गई कि अनंत गीते गुस्से में केंद्रीय विमानन मंत्री गजपति राजू से बहस में उलझ गए और धक्क मुक्की तक की नौबत आ गई। मामला गर्माता देख गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीच-बचाव किया। हंगमे के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बैठक बुलाई जिसके बाद अनंत गीते ने किसी तरह के दुर्व्यवहार की बात से इन्कार किया।
नाराज शिवसेना सांसदों ने धमकी दी है कि मुंबई से एयर इंडिया के विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे और इसके चलते विमानन कंपनी ने अतिरिक्त सुरक्षा मांगी है।
इससे पहले गायकवाड़ ने सदन में कहा कि बिना जांच किए ही उनकी मीडिया ट्रायल हुआ है और उन्हें दोषी ठहराते हुए हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया।
पहले मामले की जांच की जाए और उन पर लगे प्रतिबंध हटाए जाएं। उन्होंने कहा कि दुर्व्यवहार मैंने नहीं किया बल्कि मेरे साथ हुआ और इसके चलते मुझे गुस्सा आ गया। मैं मांग करता हूं कि मुझ पर दर्ज मामले वापस लिए जाएं। मेरी वजह से संसद की गिरमा को ठेस पहुंची इसलिए माफी मांगता हूं लेकिन सिर्फ संसद से उस अफसर से नहीं।
वहीं केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और विमानों में सुरक्षा महत्वपूर्ण मुद्दा जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उनके बयान को सुनकर शिवसेना सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया और लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ गई।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Gujarat University Result: जारी हुआ एलएलबी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली:

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने एलएलबी के विभिन्न सेमेस्टर का रिजल्ट (Gujarat University Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट गुजरात यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट gujaratuniversity.ac.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि एलएलबी की परीक्षाएं पिछले साल आयोजित की गई थी. उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


आपको बता दें कि कई बार वेबसाइट क्रैश हुई है, ऐसे में हो सकता है कि ये लिंक न खुले. ऐसे में आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Gujarat University LLB 2018 Result ऐसे करें चेक


स्टेप 1: उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट gujaratuniversity.ac.in या http://www.gujaratuniversity.org.in/result_e/result/result.html पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अपना LLB का सेमेस्टर चुने.
स्टेप 4: अब रिजल्ट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी.
स्टेप 5: आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं.

RRB Group D result: खत्म होने वाली इंतजार की घड़ी, आने वाला है ग्रुप डी परिणाम

RRB Group D results 2018-19: रेलवे भर्ती बोर्ड अब किसी भी समय आरआरबी ग्रुप डी परिणाम घोषित कर सकता है। रिजल्ट की घोषणा क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स पर की जाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट की घोषणा आज (16 फरवरी) या कल (17 फरवरी) में हो सकती है। यही नहीं अगले सप्ताह तक आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के अगले चरण पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा) के प्रवेश पत्र भी जारी हो सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम पर प्रकाशित खबर के मुताबिक आआरबी के अधिकारी ने कहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के नतीजे 16 फरवरी यानी आज जारी कर सकता है। नतीजे क्षेत्रीय रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर रात 11 बजे से उपलब्ध हो सकते हैं। यह भी कहा गया है कि अगले सप्ताह से पीईटी के एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। रेलवे ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। 1.89 करोड़ उम्मीदवारों को अब रिजल्ट का इंतजार है।




स्टेप 1- अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आ…

पुलवामा से ठीक पहले, उसी पैटर्न पर ईरान में भी हमला, 27 सैनिकों की मौत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के ठीक कुछ घंटों पहले ईरान में भी आतंकियों ने रेवोलुशनरी गार्ड की बस पर आत्मघाती हमला किया था. इस हमले में ईरान के 27 जवानों की मौत हो गई. जबकि 13 घायल हैं. बताया जा रहा है कि ईरानी जवान सीमा पर गश्ती के बाद लौट रहे थे तभी हमला हुआ.

ईरान में यह आत्मघाती हमला खश-जाहेदान रोड पर हुआ. यह ठीक पुलवामा में सेना पर हमले के पैटर्न पर हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स कर्मी सीमा पर गश्ती के बाद लौट रहे थे तब खश-जाहेदान रोड पर बस के साथ एक कार चलने लगी. जो विस्फोटकों से भरी हुई थी. तभी बस में कार आ घुसी और जोरदार धमाका हुआ. इस हमले में 27 सैनिक मारे गए और 13 घायल हो गए!

IRAN की समाचार एजेंसी IRNA के अनुसार, जैश अल-अदल या सेना के एक अलगाववादी समूह ने न्याय का दावा किया है।
यह घटना पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ ईरान की अस्थिर सीमा के पास एक रेगिस्तानी सड़क पर हुई थी, जहां समूह को संचालित करने के लिए जाना जाता है। यह दो दिन बाद आता है जब ईरान ने इस्लामी क्रांति की 40 वीं वर्षगांठ को चिह्नित किया।
ट्रक को विस्फोटकों से भरा गया था जब उसमें "…