कोविंद के समर्थन से पीछे हटना मुमकिन नहींः जेडीयू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि रामनाथ कोविंद को समर्थन दे नीतीश ऐतिहासिक गलती करने जा रहे हैं। वे उनसे अपनी करंगे कि अपने निर्णय पर पुनर्विचार करें !

विदित हो कि विपक्षी दलों ने गुरुवार को बैठक कर पूर्व लाकसभा अध्‍यक्ष मीरा कुमार को राजष्‍ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है। विपक्षी दलों की इस महत्‍वपूर्ण बैठक की अध्‍यक्षता कांग्रेस अध्‍यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने की। लालू प्रसाद ने मीरा कुमार का समर्थन करते हुए नीतीश कुमार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की। मीरा  कुमार और रामनाथ कोविंद दोनों ही बिहार  से है !  



लालू ने कहा कि उन्‍होंने नीतीश से कहा है कि वे बिहार की बेटी (मीरा कुमार) को अपना समर्थन दें, न कि आरएसएस उम्‍मीदवार को। नीतीश द्वारा भाजपा के राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार को समर्थन से जुड़े एक सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि यह नीतीश ही सोचें कि वे धोखा दिए हैं या नहीं।लालू ने कहा, 'नीतीश ने मुझे फोन कर बताया था कि यह उनका निजी फैसला है। नीतीश ने कहा बहुत सज्जन गवर्नर (रामनाथ कोविंद) रहे हैं।' लालू बोले, ' व्यक्ति की सुंदरता और सज्जनता-दुर्जनता पर फैसला नही होता। हम आइडियोलाेजी की लड़ाई लड़ते हैं। कांग्रेस भी बोलती तो भी हम समर्थन नहीं करते।'