ज़रूर पढ़ें

शनिवार, 2 दिसंबर 2017

Google Datally App का इस्तेमाल करके आप बचा सकते हैं अपना मोबाइल डाटा, जानिये कैसे

दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने डाटा सेवर के तौर पर इस्तेमाल किये जाना वाला नया ऐप Datally लाँच करने की घोषणा की है। गूगल ने यहां एक जारी बयान में यह कहा कि इससे उपभोक्ताओं को रियल टाइम में डाटा उपयोग को ट्रैक करने में अत्यधिक मदद मिलेगी। यह गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से उपलब्ध है।
कंपनी के मुताबिक इस ऐप के माध्यम से उपभोक्ता अपने मोबाइल का डाटा उपयोग रियल टाइम ट्रैक कर सकते हैं। इसके साथ ही डाटा बचाने के लिए यह ऐप पूरी तरह सलाह भी देता है और आस पास में उपलब्ध पब्लिक वाई फाई के बारे में भी पूरी तरह बताता है। आपको बता दे की यह ऐप एंड्रायड 5.0 और इससे ऊपर के संस्करण पर चलेगा। इस ऐप के बारे में गूगल नेक्स्ट बिलियन यूजर्स, उपाध्यक्ष सी सेनगुप्ता ने यह कहा कि दुनिया में कई लोगों के लिए मोबाइल का डाटा अत्यधिक महंगा है।
यहाँ सबसे बुरी बात ये है कि लोगों को यह पता नहीं होता कि डाटा खर्च कहां हो रहा है। इसलिए हमने यह Datally ऐप बनाया है जो डाटा नियंत्रण और उसे बचाने का पूरी तरह काम करता है। पिछले कुछ महीनों से गूगल Datally ऐप को फिलिपिंस में पूरी तरह परीक्षण कर रहा था और वहां के लोगों ने इसके जरिए तकरीबन 30 फीसदी तक डाटा बचाया है।

लोकप्रिय पोस्ट