कर्नाटक में सरकार विरोधी लहर नहीं : सिद्दरमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शनिवार को दावा किया कि उनकी सरकार के खिलाफ राज्य में कोई विरोधी लहर नहीं है। अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी।
कर्नाटक के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सिद्दरमैया ने कहा कि राहुल गांधी सरकार के कामकाज से बेहद खुश हैं। यह जानकर उन्हें बेहद खुशी हुई कि घोषणापत्र (पिछले चुनावों के) में किए गए सभी वादों को पूरा कर दिया गया है। हिंदुत्व के मसले पर भाजपा की ओर से किए गए हमले के बारे में सिद्दरमैया ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। वे अप्रासंगिक मुद्दे उठा रहे हैं। अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी यही मुद्दा उठा रहे हैं।
नरेंद्र मोदी भी संभवत: यही मुद्दा उठाएंगे। उनके द्वारा भाजपा नेताओं को कथित रूप से आतंकवादी कहे जाने संबंधी सवाल पर सिद्दरमैया ने कहा, 'मैंने आतंकवादी नहीं कहा। मैंने सिर्फ इतना कहा था कि वे हिंदुत्व के नाम पर नफरत फैला रहे हैं। मैंने कहा था कि मैं भी हिंदू हूं, लेकिन मानवीय हिंदू।' जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे तो उन्होंने पलटकर सवाल किया, 'क्यों'।