NDA registration 2019: आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्द करें

कोई टिप्पणी नहीं



परीक्षा का आयोजन यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) द्वारा किया जाएगा। एनडीए और एनए प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनडीए के थलसेना, नौसेना और वायुसेना विंग में दाखिले के लिए होता है।NDA registration 2019: नैशनल डिफेंस अकैडमी (एनडीए) और नेवल अकैडमी (एनए) एग्जाम के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 4 फरवरी, 2019 है। परीक्षा 21 अप्रैल, 2019 को होगी। परीक्षा का आयोजन यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) द्वारा किया जाएगा। एनडीए और एनए प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनडीए के थलसेना, नौसेना और वायुसेना विंग में दाखिले के लिए होता है। इन परीक्षाओं के आधार पर कुल 392 वेकंसी को भरा जाएगा। 208 वेकंसी थलसेना विंग में और 92 वायुसेना विंग में दाखिले के लिए हैं।


एनडीए रजिस्ट्रेशन: जानें कैसे करें आवेदन
कैंडिडेट्स को यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। एनडीए के आवेदन को ऑनलाइन भरने के संक्षिप्त निर्देश यूपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए हैं। जो कैंडिडेट परीक्षा नहीं देना चाहते हैं, उनके लिए आयोग ने आवेदन वापसी का विकल्प दिया है।

एनडीए/एनए आवेदन को ऑनलाइन 4 फरवरी, 2019 को शाम के 6.00 बजे तक भरा जा सकता है।
ऑनलाइन आवेदन को वापस लेने की तारीख 8 से 14 फरवरी, 2019 को शाम 6.00 बजे तक है।

ऐडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर उपलब्ध होंगे जिसे डाउनलोड करना होगा। एनडीए की अधिसूचना में कहा गया है, 'डाक से कोई ऐडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।'

इन एग्जाम के 12वीं पास छात्र आवेदन कर सकते हैं। वे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं जो 12वीं क्लास की परीक्षा दे रहे हैं।

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Please share your suggestions and feedback at businesseditor@intelligentindia.in