अंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी आज नागपुर में, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

नई दिल्ली. बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती आज पूरे देश में मनाई जा रही है। इस अवसर पर नागपुर में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे और डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान पीएम कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मैं अंबेडकर जयंती पर नागपुर जाने को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं.। पीएम ने कहा कि नागपुर डॉॅ. अंबेडकर से जुड़ा एक पवित्र स्थान है और वे इस दीक्षाभूमि पर प्रार्थना करेंगे। दीक्षाभूमि बौद्ध धर्म से जुड़ा एक महत्वपूर्ण स्थल है जहां अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।



अंबेडकर के सपनों का भारत बनाने का प्रयास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि हम भारत को डा. अंबेडकर के सपनों का मजबूत, समृद्ध और समावेशी बनाने की
दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हैं।
मोदी का कार्यक्रम
- सुबह 11 बजे दीक्षाभूमि पर गौतमबुद्ध और बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण।
- सुबह 11.45 बजे कोराड़ी थर्मल पावर स्टेशन पर नई बिजली ईकाईयों का उद्धघाटन।
- दोपहर 12.25 बजे मानकापुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कार वितरण और भीम- आधार पे एप की शुरुआत।
राष्ट्रपति कर्नाटक-महाराष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा पर आज से
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज से दो दिन की यात्रा पर कर्नाटक और महाराष्ट्र जाएंगे। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार आज राष्ट्रपति कर्नाटक के बेंगलूरू में डॉ. बी. आर. अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की आधारशिला रखेंगे। 15 अप्रैल को राष्ट्रपति महाराष्ट्र के अहमदनगर में आम्र्ड कॉर्पस सेंटर एंड स्कूल को प्रेसिडेंट स्टैंडर्ड प्रदान करेंगे।