आम आदमी पार्टी मप्र विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी



मंदसौर की पिपलिया मंडी, वही जगह है, जहां पर पिछले साल निर्दोष किसानों को गोली मारी गई थी, इसके बाद पूरे प्रदेश में किसानों ने आंदोलन कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा की शुरुआत इसी पिपलिया मंडी से 13 अप्रैल यानि शुक्रवार को शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी [आप] मप्र विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। पार्टी ने प्रत्याशियों से वेबसाइट पर आवेदन मांगे हैं, जिसमें निर्धारित फॉर्म भी दिया गया है। आप के प्रत्याशी के लिए कोई भी सामान्य नागरिक आवेदन कर सकता है। प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने बुधवार को दी।

अग्रवाल ने दावा किया है कि कोई भी व्यक्ति प्रत्याशी बनने के लिए फॉर्म भर सकता है, लेकिन इसके साथ दावेदार से 72 सवालों की जानकारी भी मांगी गई है। इसमें प्रत्याशी बनने के इच्छुक व्यक्ति की तार्किक, बौद्धिक और व्यावहारिक क्षमता का टेस्ट लिया जाएगा।

अग्रवाल ने बताया कि 13 अप्रैल से 'किसान बचाओ, बदलाव लाओ' यात्रा में 42 हजार मतदान केंद्रों पर मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति भी की जाएगी। यात्रा के बाद 14 मई को सभी मतदान केंद्रों के प्रतिनिधि भोपाल आएंगे और अपनी समस्याएं रखेंगे।