सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

RTI से खुलासा, चाय-पानी पर दिल्ली सरकार ने 3 साल में खर्च कर डाले एक करोड़

आजतक न्यूज़ की खबर माने तो . केजरीवाल सरकार ने पिछले 3 सालों में चाय पानी पर 1 करोड़ 3 लाख 4 हजार 162 रुपये खर्च कर डाले हैं !  पहले महाराष्ट्र सरकार पर चाय घोटाला सामने आया था और अब दिल्ली सर्कार पर सवाल उठ रहे  है !

सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत यह खुलासा हुआ है, यही नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले 3 सालों में 56 हवाई दौरे किए जिनका खर्च 11.99 लाख रुपये आया.

आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत गोनिया के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग किया, जबकि सरकार बनने से पहले उन्होंने जनता से वादा किया था कि वे जनता के साथ मिलकर काम करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. दिल्ली के मुख्यमंत्री जब 3 साल में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा चाय पानी पर खर्च कर सकते हैं तो आने वाले 2 सालों में और कितना खर्च बढ़ सकता है, इसका सहज ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

आम आदमी पार्टी ने जनता से कई वादे करके दिल्ली की राजनीति में खुद को काबिज कर सत्ता तक पहुंची तीन साल के कार्यकाल मे कई बार अपने आप में ही विवाद से लागातार घिरे रहना ही आप की सरकार की खासियत रही हो मानो कभी कुछ तो कभी कुछ अपने ही विधायकों का नाराज होना, कभी अपने ही पार्टी के विधायकों के निशाने पर दिल्ली सरकार का रहना, अब सवाल यह उठता है कि चुनाव से पहले किए गए वादों को छोड़ कर जनता की कमाई से चाय पानी कहीं आने वाले चुनावों में जनता केजरीवाल सरकार को बाहर का रास्ता ना दिखा दे.

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में रोजाना 18,500 कप चाय की खपत है. मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) का हवाला देते हुए कहा कि पिछले तीन साल में सीएमओ में चाय की खपत पर खर्च में भारी वृद्धि हुई है. आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार, 2017-18 में सीएमओ में 3,34,64,904 रुपये की चाय पी गई, जबकि 2015-16 में करीब 58 लाख रुपया इस पर खर्च किया गया था.

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Gujarat University Result: जारी हुआ एलएलबी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली:

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने एलएलबी के विभिन्न सेमेस्टर का रिजल्ट (Gujarat University Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट गुजरात यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट gujaratuniversity.ac.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि एलएलबी की परीक्षाएं पिछले साल आयोजित की गई थी. उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


आपको बता दें कि कई बार वेबसाइट क्रैश हुई है, ऐसे में हो सकता है कि ये लिंक न खुले. ऐसे में आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Gujarat University LLB 2018 Result ऐसे करें चेक


स्टेप 1: उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट gujaratuniversity.ac.in या http://www.gujaratuniversity.org.in/result_e/result/result.html पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अपना LLB का सेमेस्टर चुने.
स्टेप 4: अब रिजल्ट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी.
स्टेप 5: आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं.

RRB Group D result: खत्म होने वाली इंतजार की घड़ी, आने वाला है ग्रुप डी परिणाम

RRB Group D results 2018-19: रेलवे भर्ती बोर्ड अब किसी भी समय आरआरबी ग्रुप डी परिणाम घोषित कर सकता है। रिजल्ट की घोषणा क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स पर की जाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट की घोषणा आज (16 फरवरी) या कल (17 फरवरी) में हो सकती है। यही नहीं अगले सप्ताह तक आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के अगले चरण पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा) के प्रवेश पत्र भी जारी हो सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम पर प्रकाशित खबर के मुताबिक आआरबी के अधिकारी ने कहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के नतीजे 16 फरवरी यानी आज जारी कर सकता है। नतीजे क्षेत्रीय रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर रात 11 बजे से उपलब्ध हो सकते हैं। यह भी कहा गया है कि अगले सप्ताह से पीईटी के एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। रेलवे ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हुई थी और 17 दिसंबर तक चली। 63 हजार पदों पर भर्ती के लिये इस परीक्षा में 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। 1.89 करोड़ उम्मीदवारों को अब रिजल्ट का इंतजार है।




स्टेप 1- अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आ…

पुलवामा से ठीक पहले, उसी पैटर्न पर ईरान में भी हमला, 27 सैनिकों की मौत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के ठीक कुछ घंटों पहले ईरान में भी आतंकियों ने रेवोलुशनरी गार्ड की बस पर आत्मघाती हमला किया था. इस हमले में ईरान के 27 जवानों की मौत हो गई. जबकि 13 घायल हैं. बताया जा रहा है कि ईरानी जवान सीमा पर गश्ती के बाद लौट रहे थे तभी हमला हुआ.

ईरान में यह आत्मघाती हमला खश-जाहेदान रोड पर हुआ. यह ठीक पुलवामा में सेना पर हमले के पैटर्न पर हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स कर्मी सीमा पर गश्ती के बाद लौट रहे थे तब खश-जाहेदान रोड पर बस के साथ एक कार चलने लगी. जो विस्फोटकों से भरी हुई थी. तभी बस में कार आ घुसी और जोरदार धमाका हुआ. इस हमले में 27 सैनिक मारे गए और 13 घायल हो गए!

IRAN की समाचार एजेंसी IRNA के अनुसार, जैश अल-अदल या सेना के एक अलगाववादी समूह ने न्याय का दावा किया है।
यह घटना पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ ईरान की अस्थिर सीमा के पास एक रेगिस्तानी सड़क पर हुई थी, जहां समूह को संचालित करने के लिए जाना जाता है। यह दो दिन बाद आता है जब ईरान ने इस्लामी क्रांति की 40 वीं वर्षगांठ को चिह्नित किया।
ट्रक को विस्फोटकों से भरा गया था जब उसमें "…