शिवराज सरकार ने प्रदेश के पुजारियों को बड़ा तोहफा दिया है

चुनाव से पहले हर वर्ग को खुश करने में जुटी शिवराज सरकार ने प्रदेश के पुजारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पुजारियों की मांग पूरी करते हुए उनका मानदेय तीन गुना बढ़ाकर 1500 रुपए महीना कर दिया है। इसके साथ ही मंदिरों की 10 एकड़ तक कृषि भूमि जोतने और इससे ज्यादा कृषि भूमि की नीलामी के अधिकार भी दे दिए हैं। उन्हें संबल योजना का लाभ भी दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महासंघ और ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के बाद यह घोषणा की है, इस सम्बन्ध में आदेश भी किये जा रहे हैं।

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की संभावनाओं के बीच सोमवार को मंत्रालय में हुई कैबिनेट बैठक में रिकॉर्ड 80 मुद्दों पर विचार किया गया। इसमें बड़े वर्ग को साधते हुए सरकार ने मिड डे मील के 2.23 लाख रसोईयों और 90 हजार अतिथि विद्वानों के मानदेय में दोगुना वृद्धि को हरी झंडी दी।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ी को सब इंस्पेक्टर और आरक्षक की नौकरी दी जाएगी। दतिया और भिंड नगर पालिका को नगर निगम बनाने की सैद्धांतिक सहमति कैबिनेट ने दी। छिंदवाड़ा में उद्यानिकी कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया तो वायु संपर्कता नीति 2018 को भी मंजूरी दी गई।