• केंद्रीय विद्यालयों में क्लास 1 एमडिशन की प्रक्रिया शुरू
  • केवीएस ने एक्टिव किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक
  • 19 अप्रैल तक कर सकते हैं रजिस्टर

 देशभर के 1200 से ज्यादा केंद्रीय विद्यालयों में क्लास 1 में एडमिशन की प्रक्रिया (KV class 1 admission process) शुरू हो चुकी है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए पहली कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन का लिंक एक्टिव किया जा चुका है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की वेबसाइट kvsangathan.nic.in के जरिए रजिस्टर करना है। इसका पूरा प्रॉसेस और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक आगे दिया जा रहा है।

केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया गुरुवार, 01 अप्रैल 2021 से शुरू की गई है। रजिस्टर/अप्लाई करने के लिए आपके पास 19 अप्रैल 2021 तक का समय है। रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही करना है। कैसे? यह आगे समझें...

KVS class 1 admission registration: कैसे करें अप्लाई
1. केवीएस की वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं।
2. होम पेज पर Announcements सेक्शन में KVS online admission portal class 1 का लिंक दिखेगा। इस पर क्लिक करें।
केवीएस एडमिशन पोर्टल खुल जाएगा। यह पोर्टल खासकर केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 एडमिशन के लिए है। यहां आपको 'Click here to register' का लिंक दिखेगा। इसे क्लिक करें।
3. नया पेज खुलेगा। यहां आपको एडमिशन और फॉर्म भरने से संबंधित दिशानिर्देश दिखेंगे। सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। सभी जरूरी दस्तावेज तैयार रखें। निर्देश पढ़ने के बाद पेज के अंत में दिया गया बॉक्स टिक करके Proceed बटन पर क्लिक करें। इस पेज का डायरेक्ट लिंक आगे दिया गया है।