ज़रूर पढ़ें

सोमवार, 11 मार्च 2019

लोकसभा चुनाव: ICAI ने बदली परीक्षा की तारीख, ये है नया शेड्यूल

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (ICAI) ने लोकसभा चुनावों को लेकर चार्टेड अकाउंटेंट परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया है. इस परीक्षा का आयोजन 2 मई से 27 मई 2019 के बीच किया जाना था और संस्थान ने परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है. आईसीएआई ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

बता दें कि रविवार को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी, जिसके अनुसार देश में 7 चरणों में चुनाव करवाए जाएंगे. चुनाव की तारीखें और परीक्षा की तारीख एक ही दिन पड़ रही थी, जिसकी वजह से परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा. संस्थान की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब परीक्षा का आयोजन 27 मई से 12 जून के बीच करवाया जाएगा.

आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पूरे देश में अप्रैल और मई में 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव होने हैं और आईसीएआई ने 2 मई से 17 मई 2019 के बीच होने वाली परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव कर दिया है. संस्थान ने बताया कि अब 27 मई से 12 जून 2019 के बीच इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.


इससे पहले गुजरात शिक्षा बोर्ड ने भी सीईटी परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है. साथ ही कई अन्य परीक्षाओं के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है. बता दें कि पूरे देश में 11 अप्रैल से 19 मई 2019 के बीच 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे.

लोकप्रिय पोस्ट